हिंगलाज जयते

सकारात्मकता से विकास की ओर बढ़ते कदम

HINGLAJ JAYATE


Congratulation

अपेक्षा खत्री पुत्री श्री मनोज कुमार खत्री 5 मई 2020

हार्दिक बधाई व उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें

चेतना पुत्री श्री रतनलाल खत्री 05 मई 2020

हार्दिक बधाई व उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं

हार्दिक बधाई 24 दिसंबर 2019

.

दिनेश किरी खत्री समाज के अध्यक्ष मनोनित 24 दिसंबर 2019

श्री ब्रह्मक्षत्रिय खत्री समाज जैसलमेर की आम सभा में सर्वसम्मति से दिनेश कुमार किरी को जैसलमेर खत्री समाज का अध्यक्ष चुना गया.

दीपक वारडे तीसरी बार डहेली समाज के अध्यक्ष बने मई 2019

दीपक वारडे पुत्र श्री ताराचंद जी वारडे निवासी भमाङिया (गुजरात) के श्री ब्रह्मक्षत्रिय समाज डहेली, जिला भरूच ( गुजरात) के तीसरी बार अध्यक्ष बनने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।

हेमन्त छुंछा पुत्र मोहनलाल, अमरा देवी छुंछा बीकानेर मई 2019

हेमन्त छुंछा पुत्र मोहनलाल, अमरा देवी छुंछा बीकानेर का अमेरिका Princenton UNIVERSITY New Jersey AMERICA मे Research SCHOLAR के लिए होने पर बहुत बहुत हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं है। खत्री समाज के लिए गर्व की बात है। हेमंत जीवन मे हमेशा बेहतरीन सफलता अर्जित कर घर परिवार कुटुम्ब व खत्री समाज का नाम स्वर्णअक्षरों में अंकित करे यही शुभकामनाएं है।

डॉ.जीतेश खत्री MBBS का चयन आर॰एन॰टी॰ राजकीय मेडिकल कॉलेज उदयपुर में आत्मज श्री बस्तीमल खत्री (भूत) भीनमाल advocate

डॉ.जीतेश खत्री MBBS आत्मज श्री बस्तीमल खत्री (भूत) भीनमाल advocate, का चयन आर॰एन॰टी॰ राजकीय मेडिकल कॉलेज उदयपुर में उच्च शिक्षा के लिये रेज़िडेंट डॉक्टर MS Ophthalmology (नेत्र शल्य चिकित्सा) के पद पर होने की हार्दिक बधाई एवं उज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ। वर्तमान में डॉ. जीतेश खत्री राजकीय चिकित्सालय तवाब में चिकित्सा अधिकारी प्रभारी के पद पर कार्यरत है। गोरतलब है कि राज्य के अधिकतम राजकीय मेडिकल कॉलेज में MS Ophthalmology,MS general surgery , MS E.N.T. , MD psychiatry एवं MD Anesthesia जेसे विकल्प होने पर भी डॉ.जीतेश खत्री ने MS Ophthalmology के विकल्प का चयन किया।

ढूंढ व गणगौर उजमना हैदराबाद 23 मार्च 2019

जेठमल जी भुराजी छुंछा हैदराबाद की सुपौत्री कायरा का ढूंढ कार्यक्रम व गणगौर उजमना दिनांक 23 मार्च 2019 को हैदराबाद के कच्छी भवन में आयोजित किया गया।

गृहप्रवेश- बालोतरा (राजस्थान) 10 अप्रैल 2019

श्यामसुंदर पुत्र श्री रोचुमल जी भूत द्वारा आज दिनांक 10 अप्रैल 2019 को नए घर में प्रवेश करने के उपलक्ष्य में हार्दिक बधाई। पता- मारवाड़ टेंट हाउस के पास, वार्ड नम्बर 34, बालोतरा, जिला- बाड़मेर (राजस्थान) प्रेषक- तरुण भूत

श्री अशोक जी किरी (जयपुर) राजस्थान पुलिस के निरीक्षक पद से निवर्तमान होने पर शुभकामनाएं 31 दिसम्बर 2018

पुलिस सेवा से 38 वर्ष की निर्विघ्न निर्विवाद राजकीय सेवा उपरान्त राजकीय सम्मान के साथ सेवा निवृति पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाए
सेवा निवृत्त उपरांत जीवन में उज्ज्वल भविष्य उत्तम स्वास्थ्य, सुदीर्घ जीवन व आनंदित जीवन के लिए तहेदिल से हार्दिक शुभकामनाए
पुलिस सेवा के दौरान आप द्वारा जनसुरक्षा, जन सेवा के साथ सामाजिक सेवा में स्वच्छ भारत, ब्लड डोनेशन कैम्प आदि किये गए अविस्मरणीय सेवाओं के लिए आपको हमेशा पुलिस विभाग में याद किया जावेगा ।
सेवानिवृत्ति उपरान्त जीवन में आप समाज सेवा से जुङकर समाज सेवा में अनुकरणीय सेवाओं के सहभागी बनेगें ऐसी कामना है ।
भगवान राजकीय सेवा से सेवानिवृत्त जीवन में आपको हमेशा सुखी स्वस्थ प्रसन्न व खुशहाल रखे यही शुभकामनाए है ।
विस्तृत परिचय:
श्री अशोक कुमार जी खत्री लगभग 39.5 वर्ष की उत्कृष्ट तथा गौरवपूर्ण पुलिस सेवा के बाद कोतवाली जयपुर थाना अधिकारी के पद से 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त हुए। जोधपुर जिले के देचू में चुन्नीलाल जी कीरी और सजनी देवी के घर में 22 दिसंबर को अशोकजी का जधून्म हुआ। 29 जून 1979 को जैसलमेर जिले के गांव दिधू निवासी भंवरलाल जी बिछड़ा की पुत्री लीला से उनका विवाह हुआ।
शुभ विवाह के तुरंत पश्चात् 5 अगस्त 1979 को पुलिस सेवा में कांस्टेबल के पद पर जालौर में प्रथम नियुक्ति हुई। समीप के जसवंतपुरा में उनका प्रथम स्थानांतरण हुआ। अक्टूबर 1982 में उनकी नियुक्ति GRP रेलवे में अजमेर हुई। अजमेर सेवा के दौरान उनका प्रथम प्रमोशन हैड कांस्टेबल के रूप में हुआ। तत्पश्चात रेलवे में जोधपुर और पाली में सेवा देने के बाद 6 जुलाई 1992 को राजस्थान पुलिस में उनकी वापसी हुई और जयपुर के शास्त्री नगर थाने में नियुक्ति हुई। जयपुर में सोडाला, बजाजनगर, गांधीनगर में भी उनकी सेवाएं रही। 1993 में उनके उत्कृष्ट कार्य के पुरस्कार स्वरूप विशिष्ट पदोन्नति देकर Assistant sub inspector (ASI) बनाया गया। जनवरी 1999 में उन्हें पदोन्नत करके Sub Inspector (SI) बनाया गया. ASI /SI रहते हुए थाना अधिकारी (SHO) के रूप में गोविंदगढ़, कानोता, चाकसू, शिवदासपुरा, मनोहरपुरा, अचरोल, प्रागपुरा, बहरोड़, किशनगढ़ वास, मालाखेड़ा, उनियारा, लोसल इत्यादि में बेहतरीन सेवाएं रही। बीच में अगस्त 2008 से मार्च 2010 तक आबकारी विभाग में प्रतिनियुक्ति के दौरान उनकी उत्कृष्ट सेवाएं रही।
2015 में पदोन्नत होकर इन्स्पेक्टर बने और जयपुर कमिश्नरेट में staff officer नियुक्त हुए।
जयपुर के प्रतिष्ठित कोतवाली थाने में थाना अधिकारी के रूप में 22 जून 2016 से सेवानिवृत्त होने तक उनकी सेवाएं बेमिसाल और यादगार रही। सामाजिक सरोकारों से युक्त उनकी कार्यशैली की विभाग और जनता में बहुत प्रशंसा हुई। जन सुरक्षा, व्यापार मंडलों तथा जनता से सार्थक संवाद, रक्तदान शिविर आयोजन और अनेकानेक जनता से जुड़ी सेवाओं से लोकप्रियता मिली। थाने में सेवानिवृत्ति समारोह में पुलिस सहकर्मियों के साथ जनता, व्यापारियों, शुभचितकों की बड़ी तादात में शिरकत उनकी लोकप्रिय सेवाओं की पुष्टि कर रही थी।
इन्हीं सेवाओं के पुरस्कार स्वरूप1993 में उत्तम सेवा पदक और 1995 में अति उत्तम सेवा पदक हासिल किया। 15 अगस्त 2001 को राजस्थान के राज्यपाल के कर कमलों से अति उत्कृष्ट सेवा का राष्ट्रपति पुरस्कार से उन्हें नवाजा गया।
दो विवाहित पुत्रियों और एक अविवाहित पुत्र के पिता अशोकजी खत्री सेवानिवृत्त जीवन में समाज सेवा में समय देने की मंशा रखते हैं। उनकी सहधर्मिणी लीलादेवी का सहयोग और समर्पण उनकी बेदाग पुलिस सेवा में उन्हें प्रेरित करता रहा है।

महेश जी फूसाराम जी भूत हिम्मतनगर (गुजरात) समाज के अध्यक्ष चुने गए 30 सितम्बर 2018

हिम्मतनगर (गुजरात) ब्रह्मक्षत्रिय समाज की मीटिंग में 30_9_18 को महेश कुमार फुसारामजी भूत को निर्विरोध हिम्मतनगर समाज के अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई और शुभकामनाएं... उनकी अध्यक्षता में गठित नवयुवक मंडल को भी बधाई .. हमारे अध्यक्ष श्री महेश जी फूसाराम जी भूत उपाध्यक्ष श्री रतन जी गणेश जी धडा कोषाध्यक्ष श्री दिनेश जी पीरचद जी भूत ,मंत्री श्री रमेश जी जेठमल जी छूछा ,संगठन-मंत्री श्री घनश्याम जी देवीलाल जी कीरी,सहयोगी मंत्री श्री धवल जी दुर्गा प्रसाद जी छूछा के रुप नियूकत कीये गये है... आप सबको हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई.... द्वारा- Bharati Khatri

जागृति ने इंजीनियरिंग कॉलेज में गोल्ड मेडल प्राप्त किया .

खत्री समाज की शान व अभिमान जाग्रति नानक राम खत्री ने इंजीनियरिंग कॉलेज में गोल्ड मेडल प्राप्त किया। हार्दिक बधाई व उज्जवल भविष्य की कामनायें। द्वारा- Bhag Chand

मोनिका छुंछा बीकानेर सेंट्रल एक्ससाइज इंस्पेक्टर बनी

खत्री मोनिका छूंछा पुत्री गोपीकिशन जी छूंछा बीकानेर के सेन्ट्रल एक्साइज इन्स्पेक्टर बनने पर हिंगलाज जयते परिवार की तरफ से हार्दिक बधाई व शुभकामनाये......